Khata book app कैसे चलाये 2021

 Khata book app bussiness करने वालो  के लिए सबसे अच्छा app हैं। क्योंकि इस app के इस्तेमाल से दुकान का हिसाब आसानी से मैनेज किया जा सकता है। उधार देने के बाद भी साधारणतया हिसाब कई जगह लिखकर रखना पड़ता है। यदि computerized हैं तो भी कोई व्यक्ति उसका हिसाब रखता है लेकिन इस app के जरिए दुकानदार खुद पूरे हिसाब पर नजर रख सकता है। खास बात ये है कि इससे संबंधित उधार चुकाने वाले व्यक्ति के पास sms से information  पहुंच जाती है।



Khata book app Dowanload कैसे करे 

Khata book app को play store में जाकर install कर सकते हैं । या नीचे दिये गए लिंक पर क्लिक करके भी khata book app को download कर install कर सकते  हैं.

इनस्टॉल करने के बाद ओपन विकल्प पर क्लिक करना होगा। फिर अपना फ़ोन नंबर लिखना होगा।
इसके बाद मोबाइल नंबर OTPs का सत्यापन होगा। फिर भाषा का चयन करना होगा।

फिर अपने शॉप का नाम और बिजनेस का प्रकार लिखना होगा।

फिर अपना हिसाब जोड़े विकल्प के अंतर्गत ग्राहक का नाम लिखना होगा।
फिर कस्टमर का कांटेक्ट नंबर खाता बुक से जोड़ने के लिए कांटेक्ट  एक्सेस विकल्प में allow पर क्लिक करना होगा।

अब कांटेक्ट सेलेक्ट करना होगा। फिर next विकल्प पर क्लिक करना होगा।

इसके बाद कस्टमर के लेन -देन से सम्बंधित डिटेल्स लिखना होगा और save विकल्प पर क्लिक करना होगा।
फिर आटोमेटिक व्हाट्सएप एसएमएस अपडेट ऑन लिखा होगा और उसके नीचे okay,send एवं turnoff whatsapp/sms updates दो विकल्प होंगे।

यदि आप नोटिफिकेशन अपने कस्टमर को भेजना चाहते हैं। तो आपको okay,send पर क्लिक करना होगा।
इस प्रकार आप अपने कस्टमर से सम्बंधित लेन -देन के खाता को मेन्टेन कर सकते हैं।



KHATA BOOK APP KAISE USE KARE

खता बुक एप छोटे बड़े सभी व्यापारियों के लिए उपयोगी है। यह एक मोबाइल एप है। इस ऐप को android और ios दोनो version के लिए available है। इसकी सहायता से व्यापार से सम्बंधित लेन – देन का हिसाब अपने मोबाइल पर सुरक्षित रखा जा सकता है। 

इस एप में बिजनेस से सम्बंधित लेन देन को सुरक्षित रखने के अनेक फायदे हैं। जैसे – उधारकर्ता से पैसे प्राप्त करने के लिए उसके व्हाट्सएप नंबर पर रिमाइंडर और मेसेज भेजने का नोटिफिकेशन विकल्प उपलब्ध होनाएप में आपका बही खाता लॉक करने का विकल्पआदि। इसके अतिरिक्त आप इस एप में एक से ज्यादा दुकानों के बहीखाता को मेन्टेन कर सकते हैं। 

आप अपने दूकान के हिसाब किताब को कभी भी कहीं भी देख सकते है। इस एप के प्रयोग से उधारकर्ता से पैसे वापस लेना आप भूल नहीं सकते हैं। यदि आपका मोबाइल गायब हो जाए या खराब हो जाए तब भी चिंता की कोई बात नहीं है। 

आप अपना बही खाता दुसरे मोबाइल पर एप डाउनलोड करने पर पुनः प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए एप में रजिस्टर करते समय आपको अपना पहला रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर हीं लिखना होगा। आइये जाने इस लेख के माध्यम से खाता बुक एप प्रयोग करने की जानकारी।


KHATA BOOK APP  के फायदे |  खाता बुक एप से लाभ

इस एप के जरिये एक से अधिक दूकान के बहीखाते को मेन्टेन किया जा सकता है।
बिजनेस के लेन-देन से सम्बंधित ब्यौरे को कहीं भी आसानी से अपने मोबाइल में देखा और लिखा जा सकता है।
इस एप को भारत की ग्यारह भाषाओं में प्रयोग किया जा सकता है। यानि आप अपनी भाषा में अपने व्यापार के खाताबुक को लिख सकते हैं।

कस्टमर्स को उधार का भुगतान प्राप्त करने के लिए रिमाइंडर भेज सकते हैं। उनके उधार से सम्बंधित बिल की फोटो अपने मोबाइल में सहेज सकते हैं।

एप लॉक के द्वारा अपने बहीखाते को लॉक कर सकते हैं।
बिजनेस के बही खाते को डिजिटल बना सकते हैं। इससे फायदा ये होगा कि आप का खाता बुक हमेशा के लिए सुरक्षित रहेगा।

यदि आपका मोबाइल खराब या गायब हो जाता है। तब भी आप अपने खाता बुक को दुसे मोबाइल में इंस्टाल करके प्राप्त कर सकते हैं
Khata book app कैसे चलाये 2021 Khata book app कैसे चलाये 2021 Reviewed by Allnetsolutionhindime on August 15, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.